Blog

Posts in General


Blog Index

शिक्षक और शिष्य !

Posted on 4th Sep 2016 20:25:42

[BBC : शिक्षक और शिष्य .....] is good,have a look at it!

शिक्षक और शिष्य .....

.

.

.

.

.

.

.

 

वसुंधरा दीदी एक छोटे से शहर के  प्राथमिक स्कूल में कक्षा 5 की शिक्षिका थीं। उनकी एक आदत थी कि वह कक्षा शुरू करने से पहले हमेशा "आई लव यू ऑल" बोला करतीं, मगर वह जानती थीं कि वह सच नहीं कहती, वह कक्षा के सभी बच्चों से उतना प्यार नहीं करती थीं।

 

कक्षा में एक ऐसा बच्चा था जो वसुंधरा को एक आंख नहीं भाता। उसका नाम आशीष था, आशीष मैली कुचेली स्थिति में स्कूल आ जाया करता है। उसके बाल खराब होते, जूतों के बन्ध खुले, शर्ट के कॉलर पर मेल के निशान।

 

व्याख्यान के दौरान भी उसका ध्यान कहीं और होता। वसुंधरा के डाँटने पर वह चौंक कर उन्हें देखता तो लग जाता.. मगर उसकी खाली खाली नज़रों से उन्हें साफ पता लगता रहता कि आशीष शारीरिक रूप से कक्षा में उपस्थित होने के बावजूद भी मानसिक रूप से गायब है।

 

धीरे-धीरे वसुंधरा को आशीष से नफरत सी होने लगी। क्लास में घुसते ही आशीष वसुंधरा की आलोचना का निशाना बनने लगता। सब बुराई उदाहरण आशीष के नाम पर किये जाते। बच्चे उस पर खिलखिला कर हंसते और वसुंधरा उसको अपमानित कर के संतोष प्राप्त करतीं, आशीष ने हालांकि किसी बात का कभी कोई जवाब नहीं दिया था .......पूरी कहानी पढ़ने के लिए लिंक पे क्लिक करें ।।।।

 http://biharbroadcasting.blogspot.in/2016/09/blog-post_55.html?m=1 

Read More