कभी कभी किसी एक की नादानी हज़ारों सख्स की परिशानी का सबब बन जाती है , ऐसा ही एक मामला पूर्वी चंपारण के कल्याणपुर प्रखंड के तेहत मनी छपरा पंचाय के वार्ड -1 के रहने वाले एक सख्स की नादानी हजारों सख्स की परिशानी का सबब बन हुआ ।

कभी कभी किसी एक की नादानी हज़ारों सख्स की परिशानी का सबब बन जाती है ,  ऐसा ही एक मामला पूर्वी चंपारण के कल्याणपुर प्रखंड के तेहत मनी छपरा पंचाय के वार्ड -1 के रहने वाले एक सख्स की नादानी हजारों सख्स की परिशानी का सबब बन हुआ ।

सरकार ने अभी हाल ही में उपरोक्त पंचायत के वार्ड एक में लोगों की सहूलत के लिए रोड सोलिंग कराये थे । लोगों को बरसात की पानी और कीचड़ से नजात मील गया था । मगर हाल ही में उपरोक्त पंचायत के वार्ड एक के रहने वाले अफजल हुसैन अपने घर के सामने पड़ने वाले रोड जो पहले से ही सोलिंग थी , कच्ची मिटटी भर कर ऊँची कर दिए हैं , जनाब अफज़ल ने मिटटी भरते व रोड को ऊँचा करते वक़्त यह भी नहीं सोंचा की जब मेरे घर के सामने वाली सड़क बाकि सड़क से ऊँची हो जायेगी तो बरसात में होने वाली बारिश की पानी पास किधर से होगी ? और इसका असर क्या होगा ? उनके इस नादानी से हज़ारों लोगों की परिशानी में किस कद्र इजाफा होगा ?
सूत्रों से मिल रही खबर के मुताबिक उनके इस नादानी से एक तरफ पानी का अम्बार लग गया है ,लोगों का आना जाना दुश्वार हो गया है , सरकार ने जिस मनसूबे के तेहत कच्ची सड़क को सोलिंग कराया था उनकी छोटी सी नादानी से मनसूबे पर पानी फिर गया है । स्थानीय प्रसाशन के प्रति  हर आने जाने वालों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुँच रहा ।
लोग सवाल कर रहे की अफज़ल हुसैन को किसने अधिकार दे दिया की पहले से सोलिंग हुए रोड पर कच्ची मिटटी से भर कर रोड को ऊँचा कर ले ? क्या अफज़ल हुसैन अपनी मनमानी करते हुए रोड को जैसे चाहेंगे वैसे कर लेंगे ? क्या कानून इस बात की इज़ाज़त देता है ?

सम्बंधित प्रखंड के BDO को  उपरोक्त मामले पर फ़ौरन नोटिस लेते हुए उचित कार्रवाई करनी चाहिए ।

Comments