दिल्ली मेट्रो में 'देश के गद्दारों को, गोली मारो...' के नारे, 6 हिरासत में


ट्विटरइमेज कॉपीरइटTWITTER
दिल्ली के सबसे व्यस्त मेट्रो स्टेशन राजीव चौक पर शनिवार सुबह कुछ लोगों 'देश के गद्दारों को, गोली मारो सा* को' के नारे लगाते देखे गए.
मिनी सक्सेना नाम की एक ट्विटर यूज़र ने इसका वीडियो शेयर किया है. वीडियो में ये कुछ लोगों का यह समूह तेज़ आवाज़ में नारे लगाते दिखाई दे रहा है. इस मामले में छह लोगों को हिरासत में ले लिया गया है.
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने अपने बयान में नारे लगाने वालों को 'यात्री' बताया है. डीएमआरसी ने बताया कि स्टेशन पर मौजूद मेट्रो स्टाफ़ और सुरक्षाबलों ने नारे लगाने वालों को 'आगे की ज़रूरी कार्रवाई के लिए तुरंत डीएमआरसी पुलिस के हवाले कर दिया.'
डीएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि नारे लगाने की घटना शनिवार सुबह 10:52 बजे के लगभग घटी. दिल्ली मेट्रो के परिसर में किसी भी तरह का प्रदर्शन प्रतिबंधित है.
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़ जब ट्रेन राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर रुकने वाली थी तभी एक समूह ने नारे लगाने शुरू कर दिए. ट्रेन से उतरने के बाद वो लगातार 'गोली मारो' के नारे लगाते रहे. वो नारे लगाते हुए कह रहे थे कि देश के युवा नागरिकता संशोधन क़ानून (सीएए) के समर्थन में बाहर निकले हैं.
दिल्ली दंगेइमेज कॉपीरइटGETTY IMAGES
ये भड़काऊ नारे ऐसे वक़्त में लगाए गए हैं जब उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों से सदमे से उबर भी नहीं पाई है. इन दंगों में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हुए हैं. हिंसा के पीड़ितों ने बताया है उन पर हमला करते वक़्त भी कई बार ऐसे ही भड़काऊ नारे लगाए गए.
फ़ेसबुक और ट्विटर इस वीडियो को शेयर किया जा रहा है और इसकी निंदा की जा रही है.
पिछले महीने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली चुनाव के लिए प्रचार करते हुए अपनी रैली में मौजूद लोगों से 'देश के गद्दारों को, गोली मारो सा* को' नारा लगवाया था. इसके बाद निर्वाचन आयोग ने उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी थी.
(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

Comments